दिल्ली, चंडीगढ़ समेत कई जिलों में आयकर विभाग के छापे, जब्त किए करोड़ों रुपए

दिल्ली

कैश के कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ देशभर में चल रही कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही. बुधवार सुबह ही चार जगहों से नए-पुराने नोटों की बरामदगी की गई. आयकर विभाग ने छापा मार कर बेंगलुरु से नए नोटों की शक्ल में 2.25 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. वहीं, गोवा के पणजी से 68 लाख के नए नोट बरामद किए गए हैं, जबकि चंडीगढ़ से 2 करोड़ 18 लाख रुपये के नए-पुराने नोट मिले हैं. इसके अलावा राजधानी दिल्ली के एक होटल से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट पकड़े गए हैं.

बता दें कि कालेधन को सफेद करने के सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में ही सामने आए हैं. मंगलवार को भी कर्नाटक में प्रवर्तन निदेशालय ने 93 लाख रुपये के नए नोट जब्त किए थे.

इसके पहले बुधवार सुबह ही दिल्ली के एक होटल से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किए गए. इनकम टैक्स विभाग और पुलिस ने करोलबाग में एक होटल पर छापा मारकर 3.25 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए. पुलिस को शक है यह नोट मुंबई से हवाला के जरिए लाए गए हैं. इनकम टैक्स विभाग, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और स्थानीय पुलिस लगातार कालेधन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. नोटबंदी के बाद बीते एक महीने में ऐसी कार्रवाई देशभर में कई जगहों पर की गई है.

Share With:
Rate This Article