बिना बुर्के की फोटो ट्वीट करने पर सऊदी पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

रियाद

सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक महिला को अबाया (एक फुल बॉडी ड्रेस) और हिजाब नहीं पहनने पर गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला की पहचान मलाक अल शेहरी के रूप में हुई है. महिला ने अपना फोटो बिना हिजाब के सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था, जिस पर विवाद हो गया.

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने महिला द्वारा कानून तोड़े जाने पर निशाना साधते हुए कड़ी सजा देने की बात कही. कुछ यूजर्स ने कहा कि उसको (मलाक) कुत्ते के सामने फेंक देना चाहिए तो कुछ ने देश के सख्त कानून के खिलाफ जाने पर उसका सिर कलम कर देने की बात कही. हालांकि, कुछ लोगों ने महिला की इस बहादुरी पर उसका सपोर्ट भी किया है.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आम नैतिकता को बरकरार रखने और नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए पुलिस ने यह कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि महिला ने रियाद के मशहूर कैफे के पास सड़क पर बिना हिजाब के तस्वीर खिंचवाई थी. सऊदी सोसाइटी में सार्वजनिक जगह पर हिजाब पहनना जरूरी है. महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उस पर गैर-पुरुष के बारे में खुलकर बोलने का भी आरोप लगा है जो कि सऊदी में प्रतिबंधित है. उन्होंने बताया कि रियाद पुलिस ने महिला द्वारा किए गए काम को देश के कानून को तोड़ने वाला माना है. लोगों को इस्लाम की शिक्षा के बारे में समझना चाहिए.

Share With:
Rate This Article