हिमाचल आने वाले सैलानियों को निगम ने दिया ‘सुपर लग्जरी बसों’ का तोहफा

शिमला

पर्यटक सीजन से पहले निगम प्रबंधन ने प्रदेश में आने वाले सैलानियों को सुपर लग्जरी बसों का तोहफा दिया है. प्रदेश में 15 दिसम्बर से पर्यटक सीजन शुरू हो रहा है, ऐसे में निगम प्रबंधन ने सोमवार को शिमला से मनाली और शिमला से चंडीगढ़ के लिए 2 सुपर लग्जरी बस सेवाएं शुरू कर दी हैं.

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक अशोक तिवारी ने इन बसों को हरी झंडी देकर रवाना किया. ये दोनों बसें सुबह के समय चंडीगढ़ के लिए चलेंगी और शाम को वापस अपने स्टेशनों पर लौटेंगी. इसके अतिरिक्त इन बसों की अलग से बुकिंग फैमिली टूअर के लिए भी की जा सकती है. इसके साथ ही जो 10 से 12 लोगों का ग्रुप हिमाचल के विभिन्न पर्यटन स्थलों की सैर करना चाहता है, वे इसके लिए भी इन सुपर लग्जरी बसों की स्पैशल बुकिंग कर सकते हैं. इन ए.सी. सुपर लग्जरी बसों का किराया वोल्वो बसों के समान तय किया गया है.

निगम प्रबंधन ने ट्रायल के तौर पर वैट लिजिंग पर ये सुपर लग्जरी बसें ली हैं. यदि यह ट्रायल सफल रहता है तो प्रदेश के अन्य पर्यटन स्थलों से भी बाहरी राज्य के लिए 12 सीटर ए.सी. सुपर लग्जरी बस सेवा शुरू की जा सकती है.

प्रदेश में बढ़ रही पर्यटकों की संख्या को देखते हुए परिवहन निगम ने ए.सी. सुपर लग्जरी बसें चलाने का निर्णय लिया है. प्रबंधन के इस निर्णय से अब ग्रुपों में हिमाचल आने वाले लोगों को महंगे दाम पर कई टैक्सियां बुक करने की आवश्यकता नहीं रहेगी. एच.आर.टी.सी. पर्यटकों को स्पैशल बुकिंग की भी सुविधा देगी.

शिमला से चंडीगढ़ के लिए सुपर लग्जरी बस का किराया 355 व शिमला से मनाली का 882 रुपए तय किया गया है. पर्यटकों की संख्या को देखते हुए आने वाले दिनों में इसे और कम भी किया जा सकता है.

Share With:
Rate This Article