सोनम कपूर का बड़ा खुलासा- बचपन में मेरा भी यौन शोषण किया गया

दिल्ली

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने हाल ही में खुलासा किया है कि जब वह छोटी थीं, उन्हें भी यौन शोषण का सामना करना पड़ा था. फिल्म आलोचक राजीव मसंद के खास शो में चार अन्य अभिनेत्रियों विद्या बालन, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट तथा राधिका आप्टे के सामने सोनम कपूर ने ये बात कही. इंटरव्यू में सोनम कपूर ने कहा, “मैं जानती हूं कि जब मैं छोटी थी, मेरा यौन शोषण किया गया था, और वह काफी तकलीफदेह था…”

शो का प्रोमो वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. शो के दौरान बातचीत में यौन शोषण का ज़िक्र भी हुआ, तब विद्या बालन ने सोनम कपूर की बात के जवाब में कहा, “यह इनकी (सोनम की) गलती नहीं है, और यही सबसे बड़ी तकलीफ है, जो यौन शोषण के शिकार को झेलनी पड़ती है…”

इस मुद्दे पर अनुष्का शर्मा ने भी अपने बचपन की यादों को बांटते हुए कहा कि उनकी मां अक्सर उनसे सवाल किया करती थीं कि क्या किसी ने उन्हें गलत तरीके से छुआ है. अनुष्का ने कहा, “उस समय मैं सोचती थी कि मेरी मां को कोई परेशानी है, क्योंकि उस समय मुझे तो समझ भी नहीं आता था कि वह पूछ क्या रही हैं…”

राधिका आप्टे, जिनकी फिल्म ‘पार्च्ड’ के कुछ अंतरंग दृश्य कुछ महीने पहले गैरकानूनी तरीके से ऑनलाइन रिलीज़ हो गए थे, ने कहा, “मैंने नैतिकता पर सवाल करने शुरू कर दिए हैं…”

आलिया भट्ट ने इस मुद्दे पर कहा, “हमारी ज़िन्दगी बुलबुले जैसी है, और हमारी सच्चाई दरअसल सच्चाई नहीं है…” हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने यह बात सोनम के जवाब में कही थी या नहीं.

Share With:
Rate This Article