‘वरदा’ तूफान ने तमिलनाडु में मचाई तबाही, 10 लोगों की मौत

चेन्नई

चक्रवाती तूफान वरदा दोपहर बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के समुद्र तट से टकराया. इस तूफान से तमिलनाडु में 10 लोगों की मौत की ख़बर है. 4 लोग चेन्नई में, 2 कांचीपुरम, 2 तिरुवल्लूर,1 विल्लूपुरम और 1 मौत नागापट्टनम हुई है. सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान किया.
tuffan1
इस तूफान की वजह से कई तटीय इलाकों में भी भारी तबाही देखी गई. हवा की रफ्तार 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटा थी. चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर में सभी स्कूल-कॉलेज, प्राइवेट और सरकारी दफ़्तर बंद हैं.
tuffan2
अब भी तमिलनाडु समेत आंध्र प्रदेश, पुदुच्चेरी और कर्नाटक के कुछ शहरों में बारिश हो रही है. इन इलाकों में अब भी तूफ़ानी हवाएं चल रही हैं. हालांकि इनकी रफ़्तार कम है. तूफान की वजह बड़ी संख्या में पेड़ गिर गए हैं. गाड़ियां पलटी हुई हैं और बिजली के खंभे भी गिरे हुए हैं. इसकी वजह से बिजली भी कटी हुई है.
tuffan3
हवाई यातायात और रेल पूरी तरह ठप हो गया. चेन्नई से चलने वाली ट्रेनें रद्द की गई हैं. सेना समेत कोस्ट गार्ड, NDRF और SDRF अब भी राहत के काम में जुटी हैं. अब तक क़रीब 20,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है.

चेन्नई, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम सहित कई हिस्सों में अगले 24 घंटे तक काफ़ी तेज़ बारिश हो सकती है. मछुआरों को 36 घंटे तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है.

Share With:
Rate This Article