संसद पर आतंकी हमले की 15वीं बरसी आज, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

दिल्ली

संसद पर हमले में शहीद हुए जवानों को संसद में मंगलवार को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और अन्य ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे संसद सदस्यों ने उनके सम्मान में कुछ पल का मौन रखा. संसद भवन परिसर में एक ब्लड डोनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया. पीएम ने शहीदों की याद में ट्वीट किया, ‘साल 2001 में संसद पर हुए हमले के दौरान अपना जीवन कुर्बान करने वाले शहीदों को सलाम. उनकी बहादुरी को कभी भुलाया नहीं जाएगा.’

कुछ शहीदों के परिवारवाले भी इस मौके पर मौजूद थे. सूचना और प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने इस मौके पर कहा कि शहीदों के परिवारों ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह इन समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ परिवार हरियाणा के थे और वह राज्य सरकार के सामने अपने मुद्दे उठा सकते हैं.

गौरतलब है कि, पांच आतंकवादियों ने 13 दिसंबर 2001 में संसद भवन में घुस कर अंधाधुंध गोलीबारी की थी जिसमें नौ लोग मारे गए थे. इन नौ लोगों में दिल्ली पुलिस के पांच जवान, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की एक महिलाकर्मी, संसद भवन के दो वाच एंड वार्ड स्टाफ और एक माली शामिल थे.

Share With:
Rate This Article