मुंबई टेस्ट: इंग्लैंड के खिलाफ कोहली-जयंत की रिकार्ड साझेदारी, भारत जीत के करीब

मुंबई

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बना लिए हैं. जॉनी बेयरस्टॉ 50 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. इंग्लैंड पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा है. भारत की पहली पारी 631 रनों पर सिमटी थी, जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाए थे. टीम इंडिया के पास 49 रनों की बढ़त हासिल है. खेल के चौथे दिन भारत की तरफ से आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला. जडेजा ने कुक को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए.

मुंबई टेस्ट मैच के चौथे दिन कप्तान विराट कोहली और जयंत यादव ने इतिहास रचा. कोहली ने शानदार 235 रनों की पारी खेली. अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया. इसके अलावा युवा खिलाड़ी जयंत यादव ने बेहतरीन 104 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपने करियर का पहला शतक लगाया.

कप्तान कोहली और ऑलराउंडर जयंत यादव ने आठवें विकेट की साझेदारी का 20 साल पुराना भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा. इन दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 241 रनों की साझेदारी हुई. उन्होंने 1996-97 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन और मौजूदा हेड कोच अनिल कुंबले के बीच 161 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा. आठवें विकेट के लिए साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड इयान ट्रॉट और स्टुवर्ट ब्रॉड के बीच है. इन दोनों ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स में 332 रनों की साझेदारी निभाई थी.

Share With:
Rate This Article