दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर 6 यात्रियों से 16 किलो सोना बरामद, बच्चों के डायपर में छिपाए थे सोने के बिस्किट

दिल्ली

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 11-12 दिसंबर की रात 16 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि सोना बच्चे की डायपर में छिपा रखा था. इस संबंध में 6 यात्रियों को हिरासत में लिया गया है. यात्री सूरत के दो अलग-अलग परिवार के रहने वाले थे जो दुबई से दिल्ली आ रहे थे. इनके साथ दो बच्चे भी थे और कहा जा रहा है कि इन्होंने सोना बच्चों के डायपर व तौलिये में छिपा रखा था.

जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर कस्टम और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने परिवार के पास से करीब 16 किलो सोना बरामद किया. जब परिवार के सामान की जांच की गई तो जांच में यह बात सामने आई कि परिजन ने बेबी डायपर में सोने के बिस्कुट छुपा रखे थे. गौरतलब है कि नोटबंदी के फैसले के बाद से सरकार कालेधन और सोने की खरीदी को लेकर सख्त हो गई है. लोगों के पास 500, 1000 रुपए के पुराने और 2000 रुपए की नई करेंसी तक बड़े पैमाने पर बरामद की जा रही है.

शनिवार को आयकर विभाग ने कर्नाटक में हवाला कारोबारी के घर से 32 किलो सोना-चांदी और 5.7 करोड़ के 2000 रुपए वाले नए नोट बरामद किए थे. इसके अलावा 90 लाख के पुराने नोट भी जब्त किए गए थे. हवाला कारोबारी ने यह कालाधन अपने बाथरुम में बनाए गए तहखाने में छुपाया गया था. बाथरूम में यह तहखाना टायलों के पीछे बनाया गया था.

Share With:
Rate This Article