दिल्लीः वकील के ऑफिस से 13.65 करोड़ बरामद, नोट गिनने की मशीनें भी मिलीं

दिल्ली

दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी में दक्षिण दिल्ली की एक लॉ फर्म के दफ्तर से 13 करोड़ 65 लाख रुपये बरामद किए गए. बरामद की गई रकम में ढाई करोड़ रुपये के नए नोट भी शामिल हैं. इस मामले में जल्द ही कुछ बड़ी गिरफ्तारियों हो सकती हैं.

ज़ब्त की गई रकम में 2000 नोटों के 2.6 करोड़ रुपये हैं. 1000 के नोटों की कुल रकम 7 करोड़ है. इस तरह 100 रुपये के नोटों की तीन करोड़ रुपये हैं. बाकी करीब एक करोड़ रुपये 50 और पुराने 500 रुपये के नोटों में हैं.

ग्रेटर कैशाल एरिया में टीएंडटी नाम के लॉ फर्म का दफ्तर है. छापेमारी में यहीं से इतनी बड़ी रकम बरामद की गई. यहां से नोट गिनने की दो मशीनें भी बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि छापेमारी के वक्त इस कमरे के दरवाजे लॉक थे और यहां सिर्फ केयर टेकर ही मौजूद था.

क्राइम ब्रांच के एसीपी संजय सहरावत का कहना है कि ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतना बड़ा अमाउंट इस फर्म के पास कहाँ से आया और ये पैसे किन लोगों के हैं.

सूत्रों के मुताबिक टी एंड टी नाम के इस लॉ फर्म का कर्ताधर्ता रोहित टंडन नाम का एक शख्स है. पेशे से वकील रोहित एक बड़ा लॉबियिस्ट माना जाता है. इसी साल अक्टूबर में भी आयकर विभाग ने रोहित टंडन के ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसमें करोड़ों के कालाधन होने का खुलासा हुआ था.

पुलिस ने कहा है कि इस सिलसिले में कुछ और छापे मारे जाएंगे जिसके बाद बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

Share With:
Rate This Article