IMA में पासिंग आउट परेड के बाद 401 युवा अफसर भारतीय सेना में शामिल

देहरादून

भारत माता तेरी कसम, तेरे रक्षक बनेंगे हम. आइएमए गीत पर कदमताल करते जेंटलमैन कैडेट ड्रिल स्क्वायर पर पहुंचे, तो लगा कि विशाल सागर उमड़ आया है. एक साथ उठते कदम और गर्व से तने सीने दर्शक दीर्घा में बैठे हरेक शख्स के भीतर ऊर्जा का संचार कर रहे थे. शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में अंतिम पग भरते ही 401 नौजवान भारतीय सेना में अफसर के रूप में शामिल हुए. इसके साथ ही आठ मित्र देशों के 53 विदेशी कैडेट भी पास आउट हुए.

उप सेना प्रमुख ले जनरल एनपीएस हीरा ने परेड की सलामी ली. सुबह 8 बजकर 57 मिनट पर मार्कर्स कॉल के साथ परेड का आगाज हुआ. कंपनी सार्जेट मेजर ललित उपमन्यु, मोहित सैनी, विकास, अभिषेक भारद्वाज, अभिजीत, अनिल गंगोला, प्रवेश कुमार व ज्ञान राज ने ड्रिल स्क्वायर पर अपनी-अपनी जगह ली.

एडवास कॉल के साथ ही छाती ताने देश के भावी कर्णधार असीम हिम्मत और हौसले के साथ मल्ला राम गोपाल नायडू की अगुआई में कदम बढ़ाते परेड के लिए पहुंचे. इसके बाद परेड कमाडर प्रत्युष मोहंती ने ड्रिल स्क्वायर पर जगह ली. कैडेट्स ने शानदार मार्चपास्ट से दर्शक दीर्घा में बैठे हर शख्स को मंत्रमुग्ध कर दिया.

इधर, युवा सैन्य अधिकारी अंतिम पग भर रहे थे, तो आसमान से हेलीकाप्टर के जरिये उनपर पुष्प वर्षा हो रही थी. उप सेना प्रमुख ने जेंटलमैन कैडेट्स से नव सैन्य अधिकारी बनने जा रहे वीरों को वीरता, विवेक, सेवा और एकता की सीख दी.

Share With:
Rate This Article