सोलन में BJP का त्रिदेव सम्मेलन, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह होंगे शामिल

सोलन

प्रदेश के सोलन जिले में 11 दिसंबर को होने वाला भारतीय जनता पार्टी का त्रिदेव सम्मेलन सिर्फ पार्टी का कार्यक्रम भर नहीं है बल्कि इसमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति भी बनेगी. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बहाने प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस को चारो तरफ से घेरने की भी कवायद होगी.

यही कारण है कि BJP ने अध्यक्ष के दौरे के दिन ही न केवल शिमला, सोलन व सिरमौर जिलों के बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन रखा, बल्कि साथ ही कोर कमेटी की बैठक व चार्जशीट कमेटी की बैठक भी तय है. इसके मायने एक ही है कि जिस दिन शाह सोलन में होंगे, उसी दिन प्रदेश सरकार के खिलाफ चौतरफा हमला बोला जाए.

ऐसे में कार्यक्रम को राज्य में अगले वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव की रणनीति का शंखनाद माना जा रहा है, जिसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद रहेंगे. हालांकि कार्यक्रम पूरी तरह से संगठनात्मक है, जिसमें ढाई घंटे तक एक पंडाल में शाह तीन जिलों के बूथ कार्यकर्ताओं को राजनीतिक गुर सिखाएंगे.

इसके बाद वह प्रदेश BJP कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे, जिसमें कांग्रेस सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार करना मुख्य मुद्दा होगा. सूत्र बताते है कि इसका मसौदा तो प्रदेश के नेताओं ने पहले ही तैयार कर लिया है, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रखकर उसे अमल में लाने की स्वीकृति ली जाएगी.

बाद में कांग्रेस सरकार के खिलाफ चार्जशीट बनाने वाली कमेटी की बैठक भी सोलन में होगी. माना जा रहा है कि इसी बैठक में आरोपपत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा. कांग्रेस सरकार के चार साल पूरे होने पर यह चार्जशीट राज्यपाल को सौंपी जाएगी.

दूसरी तरफ, प्रदेश सरकार व कांग्रेस संगठन का कुनबा भी BJP के इस कार्यक्रम पर नजर रखे हुए है. सरकार का खुफिया तंत्र भी सोलन में सक्रिय हो गया है और BJP की तैयारियों का जायजा लेकर ऊपर तक रिपोर्ट भेजी जा रही है.

Share With:
Rate This Article