राहुल के बोलने से भूकंप आना तो दूर, हवा तक नहीं चलती: राजनाथ सिंह

हरिद्वार

नोटबंदी पर संसद में चर्चा की मांग करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि अगर वह सदन में बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा. गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने चुटकी ली थी. अब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि राहुल के बोलने से भूकंप आना तो दूर हवा तक नहीं चलती.

उत्तराखंड के हरिद्वार में एक रैली में राजनाथ ने कहा, ‘उन्होंने (राहुल गांधी) कहा कि मैं बोलूंगा तो भूकंप आएगा, मैंने कहा- बोलते तो रोज हैं पर हवा भी नहीं चलती.’ गृहमंत्री ने नोटबंदी को साहसिक फैसला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि अगर भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाना है तो कुछ साहसिक औऱ कठोर कदम उठाने ही पड़ते हैं.

गौरतलब है कि नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही बाधित हो रही है. सत्ता पक्ष जहां विपक्ष पर बहस से भागने का आरोप लगाता रहा है, वहीं विपक्ष इस मुद्दे पर मतविभाजन के नियम के तहत बहस की मांग करता रहा है. विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी के सदन में मौजूद होने की मांग को लेकर भी हंगामा और नारेबाजी की है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी को मूर्खतापूर्ण फैसला बताते हुए शुक्रवार को कहा था कि यदि वह सदन में इस विषय पर बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा. उनके इस बयान पर केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने चुटकी लेते हुए कहा था, ‘भगवान भला करे. प्रार्थना करते हैं कि ऐसा कुछ न हो.’ नायडू ने मजाकिया अंदाज में कहा था, ‘मुझे लगता है कि ऐसा वह इसलिए सोच रहे होंगे क्योंकि सदन में बीजेपी के सदस्यों की संख्या ज्यादा है.’

राहुल गांधी पर तंज कसने में उनके खिलाफ अमेठी में चुनाव लड़ चुकीं स्मृति ईरानी भी पीछे नहीं रहीं थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी के आने से कांग्रेस में ही भूकंप का असर होता है, बाहर कुछ नहीं होता.

Share With:
Rate This Article