कर्नाटकः हवाला कारोबारी के बाथरूम में मिले 5.7 करोड़ के नए नोट और 32 किलो सोना

बेंगलुरु

नोटबंदी के बाद बड़े पैमाने पर नकदी और सोना जब्त करने के बाद आयकर विभाग ने कर्नाटक में एक हवाला डीलर के ‘स्नानघर में बने गुप्त चैंबर’ से 5.7 करोड़ रुपये के नए नोट, 90 लाख करोड़ रुपये के पुराने नोट और 32 किलो सोना-चांदी जब्त किया है. बाथरूम में तहखाने बनाकर इतनी सारी रकम और गहनों को रखा गया था.

आयकर विभाग ने वेल्लोर से नए नोटों में 24 करोड़ रुपये नकदी जब्त की. नोटबंदी के बाद यहां अब तक 142 करोड़ रपये से अधिक बेहिसाब संपत्तियां जब्त की गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि वेल्लोर में एक कार से 2000 रुपये के नोटों में नकदी जब्त की गई. आयकर विभाग ने कर चोरी की जांच के लिए पिछले दो दिनों में चेन्नई में कई जगहों पर तलाशी के दौरान 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्तियां जब्त की, जिसमें 127 किलोग्राम सोना और नए नोटों में करीब 10 करोड़ रुपये शामिल थे.

आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद देश में नये नोटों में सबसे अधिक नकदी तमिलनाडु में रेत खनन में शामिल एक समूह के आठ परिसरों में गुरुवार को छापा मारने के बाद जब्त की गई. समूह के पास पूरे तमिलनाडु में रेत खनन करने का लाइसेंस था. आठ परिसरों (छह आवासीय और दो कार्यालयों) में तलाशी ली गई.

पुलिस ने सूरत में शुक्रवार को 2,000 रुपये के नोटों में 76 लाख रुपये जब्त किए और चार लोगों को हिरासत में लिया क्योंकि वे इस धन का स्रोत बताने में नाकाम रहे. सूरत पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने सचिन जीआईडीसी इलाके में क्लासिक कांप्लेक्स के निकट महाराष्ट्र के नंबर वाली एक कार रोकी और जांच के दौरान 2,000 रुपये के नए नोटों के 38 बंडल पाए, जिसका कुल अंकित मूल्य 76 लाख रुपये है.

Share With:
Rate This Article