2000 के नोट की जमाखोरी, चेन्नई के वेल्लोर से मिले 24 करोड़ के नोट

वेल्लोर

आयकर विभाग ने शनिवार को चेन्नई के पास वेल्लोर में एक कार से 2000 रुपये के नए नोट में 24 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. यह जानकारी विभाग को खनन उद्योगपति शेखर रेड्डी से पूछताछ के दौरान मिली जिसकी संपत्ति पर हाल ही में छापा पड़ा और करीब 142 करोड़ नगद और सोना बरामद हुआ.

इस रकम के साथ ही इस केस में ज़ब्त की गई रकम 166 करोड़ रुपये हो गई है. गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से चेन्नई के अलग अलग ठिकानों पर मारे गए छापों में विभाग ने 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति बरामद की है जिसमें 10 करोड़ रुपये के नए नोट और 127 किलो सोना शामिल है.

नोटबंदी के फैसले के बाद देश में नए नोट की बरामदगी का यह सबसे बड़ा मामला है जब गुरुवार को आयकर विभाग ने तमिलनाडु के उस ग्रुप के आठ ठिकानों पर छापे मारे जो रेत और खनन व्यवसाय से जुड़ा है.

आयकर विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ‘पूरे तमिलनाडु का खनन लायसेंस इस ग्रुप के पास है. इस खोजबीन में 8 ठिकानों पर छापा मारा गया. इस सर्च के दौरान 96.89 करोड़ रुपये के पुराने नोट और 9.63 करोड़ रुपये की नगदी 2000 रुपये के नए नोटों के रूप में जब्त हुई है. साथ ही 36.29 करोड़ रुपये की कीमत का 127 किलो सोना अघोषित संपत्ति के रूप में जब्त हुआ है.’

Share With:
Rate This Article