हम भारत के साथ स्थायी शत्रुता में नहीं रहना चाहते हैं- अब्दुल बासित

भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच इस मुद्दे पर पाकिस्तान का नया रुख सामने आया है, भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एक कार्यक्रम में गुरुवार को कहा कि दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, इन मुद्दों पर बातचीत होनी चाहिए साथ ही बासित ने यह भी कहा कि पिछले 70 साल से स्थिति लगातार तनावपूर्ण बनी हुई है उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान लगातार युद्ध जैसी स्थिति में नहीं रहना चाहता है.

बासित ने कहा, ‘पाकिस्तान भारत के साथ स्थायी शत्रुता के साथ नहीं रहना चाहता है. हम सकारात्मक और रचनात्मक रहे, लेकिन ताली बजाने के लिए दो हाथों की जरूरत होती है, दोनों देशों के बीच गंभीर समस्याएं हैं.

हम उनसे बच नहीं सकते लेकिन आखिरकार हम उद्देश्यपूर्ण राजनीति में शामिल हो सकते हैं, हम पारस्परिक संतुष्टि के लिए नतीजों को साकार कर सकते हैं और एक अच्छी शुरूआत कर सकते हैं।’
साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए जम्मू कश्मीर दोनों देशों के बीच मुख्य मुद्दा है और इसका समाधान ढूंढना उनके बीच विश्वास की खाई को पाट सकता है.

बासित ने कहा, ‘हमें संघर्ष प्रबंधन से संघर्ष के समाधान की ओर बढ़ना है और साफ तौर पर ऐसा तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हम इस उद्देश्य के लिए एक-दूसरे के साथ ईमानदारी और गंभीरता के साथ बातचीत नहीं करें.

Share With:
Rate This Article