संसद वीडियो मामलाः भगवंत मान दोषी, शीतकालीन सत्र से निलंबित करने की सिफारिश

दिल्ली

संसदीय कमेटी ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को मौजूदा विंटर सेशन की बाकी बैठकों से निलंबित करने की सिफारिश की है. कमेटी ने उनको संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का दोषी पाया है. भगवंत मान ने संसद की सिक्युरिटी चेकिंग का वीडियो बनाकर उसे फेसबुक पर पोस्ट किया था.

संसदीय कमेटी ने इस मामले की रिपोर्ट गुरुवार को सदन के सामने रखी. जिस पर शुक्रवार को प्रस्ताव लाकर फैसला किया जाएगा. हालांकि पंजाब से आप के सांसद भगवंत मान ने इस मामले में 22 जुलाई को बिना शर्त माफी मांग ली थी.

उन्होंने अपने घर से लेकर संसद के अंदर तक का लाइव वीडियो शेयर किया था. BJP ने इसे संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया था. जिस पर स्पीकर ने मामले का संज्ञान लिया था और मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई थी.

कमेटी का अध्यक्ष किरीट सोमैया को बनाया गया था. भगवंत ने इस वीडियो पर विवाद होने के बाद इसे गलत मानने से इनकार कर दिया था. कहा था, ”इसमें कुछ गलती नहीं है. क्या मेरे ऐसा करने से पार्लियामेंट की सिक्युरिटी खतरे में आ गई है? क्या यह गैरकानूनी है?

”वीडियो में यह बताया गया है कि पार्लियामेंट के प्रश्नकाल में कैसे सवाल उठाए जाते हैं.” इस वीडियो के खिलाफ कार्रवाई होने को लेकर पूछे गए सवाल पर मान ने कहा, ”अगर मुझे नोटिस मिलता है तो मैं कल फिर एक वीडियो पोस्ट करूंगा.”

फेसबुक पर लाइव शेयर किए गए इस वीडियो में मान ने अपने घर से कार से पार्लियामेंट पहुंचने के दौरान सिक्युरिटी चेक प्वाइंट से लेकर संसद में प्रश्नकाल कैसे होता है इसकी पूरी इन्फॉर्मेशन दी है.
11 मिनट 52 सेकेंड के इस वीडियो में मान खुद सभी जगहों के बारे में बताते हुए वॉयस ओवर देते नजर आ रहे हैं.

Share With:
Rate This Article