भारत इंग्लैंड टेस्ट के लिये BCCI ने फिर की धन आवंटन की मांग

दिल्‍ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने फिर सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है.  बोर्ड ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज के शेष 2 मैचों के लिए फंड रिलीज करने की गुहार लगाई है. बोर्ड ने शीर्ष अदालत में 1.33 करोड़ रुपये रिलीज करने की अर्जी लगाई है. सु्प्रीम कोर्ट इस अर्जी पर दोपहर तीन बजे सुनवाई कर सकता है.

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस लोढ़ा पैनल के वकील से अर्जी को देखने को कहा है. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की जवाबदेही तय करते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित की गई लोढ़ा समिति ने कई सिफारिशें की हैं.

इसमें से कुछ सिफारिशें काफी कड़ी हैं जिसमें एक राज्य एक वोट और प्रशासकों के लिए तीन साल का ब्रेक शामिल है. BCCI के प्रति कड़ा रुख दिखाते हुए लोढ़ा कमेटी ने बैंकों से 30 सितंबर को बोर्ड की विशेष आम बैठक में लिए गए वित्तीय फैसलों के संबंध में किसी भी राशि का भुगतान न करने का निर्देश दिया था. BCCI का कहना है कि पैनल के रुख के कारण उसे आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा है.

गौरतलब है कि लोढ़ा पैनल द्वारा BCCI के बैंक खाते सील कर दिए जाने की खबरों के बाद भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी सीरीज़ पर रद्द होने का भी खतरा मंडराने लगा था. हालांकि बाद में यह खतरा टल गया था. BCCI से रूटीन खर्च रोकने के लिए नहीं कहा है, और मौजूदा या आगामी सीरीज़ के लिए खर्च पर कोई पाबंदी नहीं है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि अगर किसी तरह का कोई कन्फ्यूज़न है, तो BCCI को हमसे बात करनी चाहिए.

Share With:
Rate This Article