कंदील बलोच मर्डर केस: कोर्ट ने दो भाइयों पर तय किए हत्या के आरोप

लाहौर

पाकिस्तान की चर्चित मॉडल कंदील बलोच की हत्या के मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट ने उनके सगे और चचेरे भाइयों समेत 3 लोगों पर आरोप तय किया है. सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड अदाओं को लेकर सुर्खियों में रहने वाली कंदील की जुलाई में हत्या कर दी गई थी. उस समय ऑनर किलिंग के इस मामले ने पूरे पाकिस्तान को झकझोर दिया था.

मुल्तान शहर की जिला अदालत के सेशन जज सईद अहमद रजा ने सोमवार को कंदील के भाई वसीम, उनके चचेरे भाई हक नवाज और टैक्सी ड्राइवर अब्दुल बासित पर आरोप तय किए. हालांकि तीनों आरोपियों ने जुर्म से इन्कार किया है. जबकि चौथे आरोपी जफर हुसैन को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है.

पुलिस का दावा है कि वसीम ने मजिस्ट्रेट के सामने अपनी बहन की हत्या के जुर्म को स्वीकार किया है. लेकिन उसके वकील ने इस तरह की किसी स्वीकारोक्ति से इन्कार किया है. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 8 दिसंबर की तारीख तय की है.

गौरतलब है कि 25 वर्षीय कंदील की मुल्तान स्थित घर में 16 जुलाई को गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. उनके पिता ने आरोप लगाया था कि वसीम ने सम्मान के नाम पर कंदील की हत्या की. उस दौरान सामने आए वीडियो में वसीम ने कहा था कि उसे बहन की हत्या करने का कोई पछतावा नहीं है.

Share With:
Rate This Article