2G, 3G स्मार्टफोन यूजर भी jio के सभी सेवाओं कर सकते हैं इस्तेमाल

दिल्ली

रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि उसका 4G डिवाइस अब बाजार में उपलब्ध है जिसके जरिए कोई भी 2G और 3G स्मार्टफोन यूजर उसकी सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है.

कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार जियोफाई 4G पोर्टेबल वायस और डेटा डिवाइस है जो कि हॉटस्पॉट के रूप में काम करता है और इसके जरिए फोन काल करने के साथ साथ वीडियो कॉल और जियो के सभी App का इस्तेमाल किया जा सकता है. यानी अगर यूजर का फोन 4G नहीं है तो भी वह रिलायंस जियो की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेगा.

इसके लिए जियोफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होता है. इसके बाद 2G या 3G स्मार्टफोन पर जियो4जी वायस एप्लीकेशन डाउनलोड कर उसे जियो नेटवर्क से कनेक्ट करना होता है.

इस डिवाइस के जरिए जियो के ग्राहक इंटरनेट, वॉयसकाल, वीडियोकॉल और SMS सहित कंपनी की विभिन्न सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है भले ही उसका फोन 4G नहीं हो. उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो के पास देश भर में 4G दूरसंचार सेवा उपलब्ध कराने का लाइसेंस है.

कंपनी ने 5 सितंबर को अपनी सेवाओं की औपचारिक शुरुआत की थी और हाल ही में घोषणा की कि उसके यूजर की संख्या 5 करोड़ से अधिक हो गई है. कंपनी फिलहाल 31 मार्च 2017 तक अपनी सभी सेवाएं मुफ्त दे रही है.

Share With:
Rate This Article