सीरिया के इदलिब में संदिग्ध रूसी हमलों में 46 मरे

बेरूत

सीरिया के उत्तर पश्चिम में इदलिब प्रांत में संदिग्ध तौर पर रूसी हवाई हमलों में कम से कम 46 लोग मारे गए हैं. यह जानकारी सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दी है. ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा कि इलाके में तीन जगहों पर किए गए हमलों में मरने वालों में ज्यादातर सैनिक नहीं थे.

ऑब्जर्वेटरी ने कहा है कि किसके विमानों ने हमले किए हैं वह इस बात निर्धारण उनके तरीकों, जगहों, लड़ाई के तरीकों और जंगी सामान के मुताबिक करते हैं. मरने वालों में 26 असैनिक हैं जिसमें तीन बच्चे भी हैं, जो कफ्र नबल शहर में मारे गए है, जबकि 18 अन्य मारत अल-नोमान शहर में जख्मी हुए.

कफ्र नबल में एक चश्मदीद ने एएफपी को बताया कि जंगी विमानों ने कई हमले किए. हुसैन होस्बर ने कहा कि छह हमले घरों और भीड़ भाड़ वाले स्थानीय बाजार में हुए. ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि मारत अल-नोमान में मरने वाले ज्यादातर नागरिक थे लेकिन चार मृतकों की पहचान अभी नहीं हुई है.

निगरानी समूह ने भी दो अतिरिक्त मौतों की खबर दी है जिसमें से एक मौत मारत अल-नोमान में पहले के हमले में हुई है जबकि दूसरी मौत अल-नकीर में हुई है. इसने कहा है कि दक्षिण इदलिब के अल तमनाह शहर पर सरकारी बम हमलों में चार बच्चों सहित छह लोग मारे गए हैं.

Share With:
Rate This Article