होशियारपुर में बैंक अधिकारियों से परेशान पेंशनरों ने लगाया जाम

होशियारपुर

पंजाब नैशनल बैंक, जोकि कस्बे का सबसे पुराना बैंक है, में पेंशन लेने पहुंचे बुजुर्गों, जो काफी समय से लाइनों में खड़े थे, जब बैंक अधिकारियों द्वारा यह कहा गया कि आज कैश नहीं आया तो उनके सब्र का बांध टूट गया व वे बैंक अधिकारियों तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए होशियारपुर-दसूहा मुख्य मार्ग के बीचों-बीच जा बैठे तथा यातायात ठप्प कर दिया.

जाम लगाने वाले ज्यादातर बुजुर्गों व अन्य खाताधारकों ने बैंक के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कस्बे के सभी बैंकों में कैश आता है परंतु यहां पर अक्सर ‘कैश नहीं आया’ कह कर हमें वापस भेज दिया जाता है. मुख्य मार्ग पर लगे जाम की सूचना मिलते ही थाना हरियाना के एस.एच.ओ.

पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे व प्रदर्शन कर रहे लोगों से समस्या के बारे में पूछा गया. फिर गुस्साई भीड़ से बातचीत करने के लिए बैंक के मैनेजर दलजीत सिंह को बुलाया गया. पुलिस प्रशासन व मैनेजर द्वारा समस्या का हल निकालने का भरोसा दिलाने पर जाम खोल दिया गया.

सोमवार को कैश न आने की सूरत में कस्बे के पार्षद वरिन्द्र गिल, पूर्व प्रधान मंजीत सिंह भाटिया, अकाली दल सिटी प्रधान व अन्य पैंशनर्ज बुजुर्गों ने चेतावनी दी कि यदि सोमवार को उन्हें कैश न दिया गया तो बड़े स्तर पर जाम लगाया जाएगा.

इस संबंध में पंजाब नैशनल बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर व होशियारपुर के सर्कल हैड श्रीकांत शर्मा ने सम्पर्क करने पर बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कैश प्राप्त न होने के चलते यह समस्या पैदा हुई. उन्होंने बताया कि आर.बी.आई. अधिकारियों ने पहले 2 दिसम्बर को फिर 3 दिसम्बर को नकदी भेजने का आश्वासन दिया था लेकिन आज सुबह नकदी भेजने में अपनी असमर्थता व्यक्त की.

श्री शर्मा ने कहा कि वह किसी अन्य शाखा से कुछ राशि का प्रबंध करके हरियाना की शाखा को भेजेंगे. उन्होंने कहा कि 5 दिसम्बर को हरियाना के पेंशनरों को पेंशन राशि मिल सकेगी.

Share With:
Rate This Article