अम्बाला में ट्रैफिक पुलिस को मिली स्वैप मशीनें, काटे 201 चालान

अम्बाला

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिकक पुलिस ने कमर कस ली है. नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन चालकों को अब पुलिस मौके पर ही उनके हाथों में चालान थमा रही है.

ट्रैफिक पुलिस द्वारा शनिवार को एक विशेष अभियान चला ट्रैफिक पुलिस को सौंपी गई स्वैप मशीन द्वारा यातायात नियमों को उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान किए.

ज्यादातर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन स्कूली बच्चे कर रहे हैं, जिन पर अंकुश लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस शहर के सभी स्कूलों में पहुंच उन्हें नियमों के लिए जागरूक करेंगे, साथ ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा नाबालिग चालान भी किए जाएंगे.

ट्रैफिक पुलिस में महिला कर्मचारी न होने की वजह से लड़कियों के चालान नहीं किए जाते हैं, जबकि ज्यादातर यातायात नियमों का उल्लंघन महिलाएं ही करती हैं. इस समय ट्रैफिक पुलिस 38 कर्मचारी हैं, जिसमें महिलाएं न होने की वजह से लड़कियों के चालान नहीं हो पाते. लड़कियां हैल्मेट लेने की बजाय मुंह पर कपड़ा लपेट कर चलती हैं, बावजूद इसके उनका कोई चालान नहीं किया जाता है.

ट्रैफिक पुलिस को विभाग की ओर से सौंपी गई डिजीटल स्वैप मशीन से पुलिस कर्मचारियों के लिए वाहनों का चालान काटना आसान हो गया है. इसके साथ ही मशीन के जरिए मौके पर ही चालान का भुगतान करवाया जाता है ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो.

शनिवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा अपने विशेष अभियान के तहत 201 चालान किए, जिसमें टूव्हीलर, ऑटो व फोरव्हीलर वाहन भी शामिल हैं.

Share With:
Rate This Article