विवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

थुरल

उपतहसील थुरल के गांव धनियारा में बृहस्पतिवार देर सायं विवाहिता अनीता देवी (32) पत्नी सुशील कुमार ने घर की ऊपरी मंजिल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मायके पक्ष ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है.

पुलिस ने पति सुशील कुमार के विरुद्ध आइपीसी की धारा 306 व 498 ए के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है. शुक्रवार को पोस्टमार्टम के लिए शव सिविल अस्पताल पालमपुर लाया गया, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए शव को टांडा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

यहां पोस्टमार्टम के बाद शव मायके पक्ष को सौंप दिया गया. अनीता की पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली 11 वर्षीय लड़की और तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला आठ साल का लड़का है. बृहस्पतिवार को अनीता की मौसी के घर बालकरूपी में शादी समारोह था. इस दौरान कुछ ही समय के लिए शादी में आई सुनीता के साथ पति की शराब पीने पर कहासुनी हो गई.

इस पर सुशील ने अनीता को घर चलने को कहा और दोनों कार में बैठकर घर आ गए. सुशील धनियारा में ही बिजली का काम करता है. सुशील ने बताया कि शादी समारोह की थकान उतारने के लिए वह निचली मंजिल में कुछ देर के लिए आराम करने लगा, लेकिन जब किसी काम से ऊपरी मंजिल में गया तो पत्नी को पंखे से लटका पाया.

सुशील ने इसकी जानकारी अनीता के जीजा विकाश कुमार निवासी चढि़यार को दी. उन्होंने तुरंत इस बारे पुलिस चौकी थुरल को सूचित कर दिया. चौकी प्रभारी प्रेमपाल शर्मा ने मौके पर पहुंच विवाहिता के शव को कब्जे में लिया. इसी दौरान अनीता के मायके पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए और माहौल काफी गरमा गया.

अनीता के भाई गुलशन कुमार ने पुलिस को दिए बयान में जीजा पर बहन की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि सुशील आए दिन उसकी बहन से मारपीट करता था. वहीं मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जाता था. गुलशन ने बताया कि पति-पत्नी में कई बार समझौता करवाया गया, लेकिन कुछ दिन बाद वही हालात हो जाते. गुलशन के अनुसार अभी हाल ही में पिछले महीने भी पुलिस चौकी चढि़यार में बहन ने शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन वहां भी आपसी समझौते के बाद मामला रफा-दफा हो गया.

उसने अपने जीजा पर शराब के नशे में धुत होने का भी आरोप लगाया. पालमपुर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। थुरल चौकी प्रभारी प्रेम पाल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद मायके वालों को सौंप दिया है.

Share With:
Rate This Article