पंजाब के गुरदासपुर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने एक आतंकी को किया ढेर

पठानकोट

पंजाब के गुरदासपुर में घुसपैठ की एक कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. गुरदासपुर के बेमियाल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए आतंकी हमले के बाद पठानकोट में पंजाब-हिमाचल सीमा से सटे डमटाल में चार हथियारबंद संदिग्ध व्यक्तियों को देखे जाने पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया. संदिग्ध युवकों को देखने के बाद पुलिस ने दोनों प्रदेशों की सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

BSF ने ये कार्रवाई गुरदासपुर के बामियाल में ढींडा पोस्ट पर की. सुरक्षाबल पूरे इलाके में सघन निगरानी रखे हुए हैं. पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशों के मद्देनजर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

मंगलवार को भी आतंकियों ने जम्मू के पास चमलियाल में घुसपैठ की थी. BSF की कार्रवाई में पाकिस्तान की ओर से घुसे तीनों आतंकी मारे गए थे. इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की लगातार कोशिशें हो रही हैं. सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोई कोशिशों के लगातार विफल किया है.

शुक्रवार शाम जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई. कुलगाम के चांचेर गांव में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेर लिया. सुरक्षाबलों की फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई. सुरक्षाबलों को गांव में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर है. पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ का ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले पंजाब-हिमाचल प्रदेश की सीमा पर कुछ हथियारबंद संदिग्धों के देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने पठानकोट में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. पूरे इलाके में सघन तलाशी ली जा रही है. इस सूचना के बाद पंजाब और हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. आस-पास के जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफिया एजेंसियों के साथ तालमेल कर सुरक्षाबल संदिग्धों की तलाश में जुटे हुए हैं.

Share With:
Rate This Article