13860 करोड़ का कालाधन घोषित करने वाला गुजरात का कारोबारी महेश शाह लापता

अहमदाबाद

केंद्र की आईडीएस (Income Declaration Scheme) योजना के तहत 13,860 करोड़ की आय घोषित करने वाले अहमदाबाद के महेश शर्मा लापता हो गए हैं. उनकी तलाश में आयकर विभाग लगातार कई दिनों से विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रहा है. यह छापेमारी 1 दिसंबर तक भी जारी रही थी. इसके बावजूद उनका अभी तक कुछ पता नहीं चला है. उनके द्वारा दी गई डिक्लेयरेशन को आयकर विभाग द्वारा खारिज करने के बाद से ही वह फरार बताए जा रहे हैं.

बेहद सामान्य घर में रहने वाले शाह को आईडीएस योजना के तहत घोषित आय पर चार किश्तों में 45 प्रतिशत टैक्स भरना था. 30 नवंबर से पहले शाह को इसकी पहली किश्त का 25 प्रतिशत यानी 1560 करोड़ रुपये जमा करना था, लेकिन आखिरी तारीख तक उन्होंने ऐसा नहीं किया. पहली किश्त जमा करने की मियाद खत्म होने से पहले ही आयकर विभाग ने 28 नवंबर को शाह का डिस्क्लोजर रद्द कर दिया था. इसके बाद विभाग ने 29 और 30 नवंबर को शाह और उनके सीए तेहमूल सेठना के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी.

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक इस छापेमारी में आयकर विभाग ने शाह के बिजनेस पार्टनर के यहां से 40 लाख कैश और करीब 30 लाख रुपये के जेवर बरामद किए. हालांकि शाह ने पिछले दो से तीन वर्षों के अंदर जो रिटर्न दाखिल की है उसके मुताबिक उनकी सालाना आय दो से तीन लाख रुपये तक है.

Share With:
Rate This Article