अमरीकी इतिहास की सबसे अमीर कैबिनेट बना रहे हैं डॉनल्ड ट्रंप

न्यूयॉर्क

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने चुनाव जीतने से पहले भले ही असंतुष्ट श्रमिक वर्ग को बराबरी का सपना दिखाया हो लेकिन अब वह खुद के कैबिनेट में एक से बढ़कर एक अरबतियों, करोड़पतियों को शामिल करने में जुटे हुए हैं. जिन नामों पर ट्रंप विचार कर रहे हैं अगर उनपर मुहर लग जाए तो यह अमेरिका के इतिहास की सबसे अमीर कैबिनेट होगी.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक ट्रंप के कैबिनेट में वॉल स्ट्रीय फाइनेंसर, बड़े उद्योगपति सहित अरबपतियों की संतान तक शामिल हो सकते हैं. अमेरिका के लेखक रॉबर्ट स्पिटजर का कहना है ‘ट्रंप का कैबिनेट अमेरिकी इतिहास का सबसे अमीर कैबिनट होगा.’

ट्रंप ने वाणिज्य मंत्री के तौर पर जाने-माने निवेशक विलबर रॉस को चुना है. फोर्ब्स के मुताबिक रॉस के पास 2.5 अरब डॉलर (170 अरब रुपये) की संपत्ति है। शिक्षा मंत्री के तौर पर ट्रंप ने बेट्सी डेवोस को अपनी पसंद बताया है जो कि एक अरबपति हैं.

फोर्ब्स पत्रिका ने उनकी संपत्ति 5.1 अरब डॉलर आंकी थी. वह अमेरिका की 88वीं सबसे अमीर महिला है. इतना ही नहीं वह ट्रंप से भी ज्यादा अमीर हैं. ऐसे कई उदाहरण हैं. बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा के कैबिनेट में कॉमर्स मिनिनस्टर पेनी प्रित्जकर ही अरबपति बिजनसवुमेन हैं.

Share With:
Rate This Article