कैप्टन अमरिंदर ने आयकर विभाग की कार्रवाई को बताया अरुण जेटली की साजिश

दिल्ली

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ आयकर विभाग ने शिकायत दर्ज की है, ये शिकायत विदेशी संपत्ति टैक्स मामले में दर्ज की गई है। वहीं इस कार्रवाई को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरुण जेटली की साजिश बताया है, उन्होने कहा कि वो इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडेंगे

आयकर विभाग ने शुक्रवार को पंजाब के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत विदेशी संपत्ति और कर से जुड़े नियमों के उल्लंघन के मामले में दर्ज कराई गई है, जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि इस कार्रवाई के पीछे अरुण जेटली की साजिश है और वो इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे.

अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उन्होंने जेटली को अमृतसर से चुनाव लड़ने और नोटबंदी पर जनमत संग्रह कराने की चुनौती दी थी, जिसके बाद उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.

जून में ईडी ने इस मामले में अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह के खिलाफ समन जारी किया था. जिसमें फेमा के उल्लंघन के आरोप लगाए गए थे. ईडी ने रनिंदर सिंह से स्विटजरलैंज की एक बैंक में ट्रांसफर किए गए फंड के बारे में सोर्स पूछा था. इसके अलावा एक ट्रस्ट बनाने और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड के टैक्स हेवेन में पैसे ट्रांसफर करने के मामले में समन जारी किया गया था.

हालांकि, अमरिंदर सिंह ने अपने बेटे के खिलाफ आरोपों को सिरे से खारिज किया था. अमरिंदर सिंह ने अपने बेटे को नोटिस मिलने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा था. 2014 के लोकसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह और अरुण जेटली अमृतसर सीट से आमने-सामने थे. अमरिंदर सिंह 90,000 वोट से चुनाव जीत गए थे. हाल में अमरिंदर सिंह ने एसवाईएल विवाद को लेकर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. वे विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस की अगुवाई कर रहे हैं.

Share With:
Rate This Article