संसद वीडियोग्राफी मामले में 9 दिसंबर तक लोकसभा में नहीं जा सकेंगे भगवंत मान

दिल्ली

भगवंत मान वीडियोग्राफी मामले की जांच कर रही लोकसभा कमेटी अब कुछ सुधारों के साथ 9 दिसंबर को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. तब तक भगवंत मान संसद की कार्रवाई से बाहर रहेंगे. मान ने दिल्ली स्थित अपने आवास से संसद के अंदर जाने के रास्तों और संसद की जांच का वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया था.

इसमें वो संसद भवन की सुरक्षा और उसकी कार्यवाही के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. वीडियो में उन्होंने संसद के एंट्री गेट से लेकर भीतर तक कैसे क्या होता है. सब कुछ दिखाया है. इसके बाद लोकसभा स्पीकर ने 25 जुलाई को एक जांच कमेटी बनाई थी.

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को सदन की कार्यवाही के दौरान बताया कि आप सांसद भगवंत मान लोकसभा की कार्यवाही में 9 दिसंबर तक हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने 21 जुलाई को अपने घर से संसद जाने के दौरान एक वीडियो बनाई थी, इस वीडियो को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर डाला था.

जांच समिति ने सर्वसम्मति से पाया कि भगवंत मान के शेयर किए गए वीडियो से संसद की सुरक्षा की महत्वपूर्ण जानकारियां उजागर होती हैं और इन जानकारियों का इस्तेमाल देश विरोधी ताकतें और आतंकवादी कर सकते हैं.

Share With:
Rate This Article