दिल्ली के पांच सितारा होटल में अमेरिकी महिला से गैंगरेप, ईमेल के जरिए की शिकायत

दिल्ली

कनॉट प्लेस के एक फाइव स्टार होटल में अमेरिकी टूरिस्ट से कथित गैंगरेप का मामला सामने आया है. महिला ने पुलिस कमिश्नर को ईमेल भेजकर इसकी शिकायत की है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को ट्वीट किया, ”पुलिस को फौरन केस दर्ज कर आरोपियों को पकड़ना चाहिए. यूएस में इंडियन एम्बेसडर को विक्टिम से कॉन्टैक्ट करने को कहा है.”

पुलिस की मानें तो महिला दिल्ली आकर अपना बयान दर्ज कराएगी. बता दें कि ये घटना मार्च महीने की है. शिकायत में महिला ने लिखा, ”मार्च की शुरुआत में टूरिस्ट वीजा पर मैं दिल्ली आई थी. यहां कनॉट प्लेस के एक फाइव स्टार होटल में ठहरी. दिल्ली घूमने के लिए एक एजेंसी से टूरिस्ट गाइड हायर किया था, जिसने मुझे पूरे शहर में घुमाया. एक दिन गाइड रूट प्लान डिस्कस करने अपने 4 दोस्तों के साथ होटल आया. पांचों ने मेरे रूम में बैठकर शराब पी. इसके बाद गाइड मुझसे जबरदस्ती करने लगा और फिर सबने मेरा गैंगरेप किया.”

पूरे मामले पर विदेश मंत्री ने संज्ञान लिया है. सुषमा ने ट्वीट कर कहा, ”मैंने अमेरिकी टूरिस्ट के गैंगरेप से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स देखी. दिल्ली के एलजी से बात की है. पुलिस को केस दर्ज कर आरोपियों को पकड़ना चाहिए. यूएस में इंडियन एम्बेसडर से भी बात की. उनसे कहा है कि विक्टिम से मिलें और उसे बताएं कि हम कार्रवाई कर रहे हैं, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.”

Share With:
Rate This Article