चंबाः जंगल में आग लगाने वाले दो व्यक्तियों पर मामला दर्ज

चंबा

हिमाचल प्रदेश के चंबा में वन संपदा को जानबूझ कर आग के हवाले करने वालो पर वन विभाग के अधिकारियों ने एफआइआर दर्ज करवाई है. वन विभाग ने उपमंडल भरमौर के वनों में शरारती तत्वों की ओर से लगाई जा रही आग पर कड़ा संज्ञान लेते हुए दो व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस थाना मे मामला दर्ज करवाया है.

साथ ही सभी बीटों में तैनात वनरक्षकों को आदेश दिए कि अगर कोई व्यक्ति जंगल में आग लगाता पाया जाता है तो उसके खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज करवाई जाए, इन दिनों उपमंडल भरमौर के आसपास क्षेत्र के सभी जंगलो में शरारती तत्वों की ओर से आग लगाई जा रही है तथा प्राकृतिक संपदा को नष्ट किया जा रहा है.

बीते एक सप्ताह से भरमौर क्षेत्र के होली, उलांसा, चन्हौता व आसपास के जंगल मे शरारती तत्व आग लगा रहे है, इससे आग से उठने वाले धुएं से भरमौर मुख्यालय व आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्क्त पेश आ रही है.

डीएफओ भरमौर सुमन औहरी ने बताया कि वन विभाग की टीमें लोगों के साथ आग बुझाने मे जुट गई है तथा इस बारे मे दो व्यक्तियों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करवा दी है। थाना प्रभारी भरमौर अजय कुमार ने बताया कि आग लगाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है, ताकि शरारती तत्वो को सबक सिखाया जा सके.

Share With:
Rate This Article