नोटबंदी से लोगों को केवल 3 से 6 महीने तक होगी परेशानी: अरुण जेटली

नोटबंदी से लोगों को केवल 3 से 6 महीने तक होगी परेशानी: अरुण जेटली

दिल्ली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि 8 नवंबर को की गई नोटंबदी के बाद लोग जो परेशानी झेल रहे हैं, वह केवल 3 से 6 महीने तक ही जारी रहेगी. लेकिन लंबे समय में इससे अर्थव्यवस्था को फायदा होगा. जेटली ने ‘मेड इन ओड़ीशा सम्मेलन’ से हटकर बोलते हुए कहा, “नोटबंदी का असर एक से दो तिमाहियों तक रह सकता है, लेकिन इससे अर्थव्यवस्था लंबी अवधि का लाभ होगा.

नोटबंदी से देश के ईमानदार लोगों को लाभ मिल रहा है और नोटबंदी से डिजिटल करेंसी की संख्या बढ़ेगी. भारतीय अर्थव्यवस्था के लिये जीएसटी, नोटबंदी पासा पलटने वाले साबित होंगे.

मंत्री ने नोटबंदी और गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स-वस्तु एवं सेवा कर, (जीएसटी) पर समर्थन के लिए ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया. जीएसटी पर बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी से देश आर्थिक रुप से एक होगा. जीएसटी से देश में सामान सस्ता होगा जिसका आम जनता को सबसे अच्छा फायदा मिलेगा.

इस साल ओड़िशा की उच्च विकास दर की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा, “अगर ओड़िशा का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद से तेज होती है तो इससे राष्ट्रीय जीडीपी को बढ़ावा मिलेगा. ओड़िशा की जीडीपी दर 9.2 फीसदी रही है जो राष्ट्रीय जीडीपी दर से 2 फीसदी ज्यादा है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment