सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन का चप्पा-चप्पा खंगाला

सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन का चप्पा-चप्पा खंगाला

अमृतसर

सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस ने भारी फोर्स के साथ बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन का चप्पा-चप्पा खंगाला. पुलिस कमिश्नर लोक नाथ आंगरा के निर्देशों पर हुई इस कार्रवाई में लोकल पुलिस के साथ बाहरी जिलों से आई फोर्स का दस्ता भी शामिल था. जांच की अध्यक्षता एस.आई. परमिन्द्र सिंह कर रहे थे, जिनके साथ भारी पुलिस बल व बम्ब निरोधक दस्ते की टीम भी शामिल थी. पुलिस द्वारा बस स्टैंड पर खड़े यात्रियों का सामान व बसों की बारीकी से जांच की गई.

पुलिस जांच में बाहरी राज्यों से आए सभी यात्रियों के पहचान पत्रों को देखा गया और उनके आने के कारणों के साथ-साथ उनके सामान की भी जांच की गई. पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर उसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को पहुंचाने की भी अपील की गई.

सुरक्षा को लेकर एस.आई. परमिन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन के आस-पास के सभी होटलों की जांच की गई और वहां ठहरे यात्रियों के पहचान पत्र भी देखे गए. पुलिस द्वारा होटल मालिकों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी यात्री को कमरा देने से पूर्व उसके पहचान पत्र की जांच की जाए और उसकी एक कॉपी भी रिकार्ड में रखी जाए. अगर होटल मालिक को किसी भी यात्री पर कुछ मामूली शंका होती है तो वह तुरंत पुलिस के साथ सम्पर्क कर उन्हें सूचित करे.

सुरक्षा दस्ते द्वारा  अमृतसर रेलवे स्टेशन में खड़े यात्रियों के जहां सामान की जांच की गई, वहीं रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से खंगाला गया. बम्ब निरोधक दस्ते ने गाडिय़ों के साथ-साथ रेलवे लाइनों व स्टेशन के आस-पास का पूरा क्षेत्र जांच के दायरे में लिया. पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन पर तैनात जी.आर.पी. के अधिकारियों व रेलवे अधिकारियों को पूरी तरह से चौकस रहने को कहा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment