कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, सड़क यातायात भी प्रभावित

कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, सड़क यातायात भी प्रभावित

अंबाला

ठंड बढ़ने के साथ कोहरे का कहर शुरू हो गया है. बृहस्पतिवार सुबह कोहरे की चादर तन गई. घने कोहरे ने जनजीवन प्रभावित हो रहा है. दृश्यता कम होने के कारण रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है. सड़कों पर भी वाहनों का आवागन प्रभावित हुआ है.

कोहरे की मार से सबसे ज्यादा प्रभावित रेल यात्री हो रहे हैं. अधिकतर ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं. आज शहीद एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है. बृहस्पतिवार को सुबह से ही हरियाणा के अधिकतर इलाकों में कोहरे की घनी चादर तनी नजर आई. इससे सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ. जीटी रोड सहित सभी मुख्य मार्गों को वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पानीपत, हिसार, सिरसा सहित अधिकतर जगहों पर घना कोहरा छाया रहा. बुधवार को भी ऐसी ही हालत थी.

सुबह से ही ट्रेनों की रफ्तार काफी धीमी हो गई है. पिछले दो दिनों से सभी ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं. बृहस्पतिवार को भी सुबह से ही ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं. दिल्ली-फिरोजपुर रेल मार्ग पर बुधवार को बरेली एक्सप्रेस दिन भर के लिए रद रही तो उधान आभा एक्सप्रेस मंगलवार से ही अनिश्चितकाल के लिए लेट चल रही है.

वहीं अप लाइन की कालिंदी एक्सप्रेस तीन घंटे, गोरखधाम एक्सप्रेस पांच, छिंदवाड़ा एक्सप्रेस तीन घंटे, रोहतक-दिल्ली पैसेंजर एक घंटा 10 मिनट, दैनिक सुपर फास्ट डेढ़ घंटा देरी से बहादुरगढ़ पहुंची.
इसी तरह डाउन लाइन पर अवध असम एक्सप्रेस डेढ़ घंटा, सिरसा एक्सप्रेस 50 मिनट, दिल्ली पैसेंजर तीन घंटे, धोलाधार एक्सप्रेस तीन, फिरोजपुर इंटर सिटी एक्सप्रेस एक घंटा 20 मिनट, जनता एक्सप्रेस एक घंटा, अंडेमान एक्सप्रेस एक घंटा, दैनिक सुपर फास्ट दो घंटे लेट रही.

अमृतसर से बांद्रा जाने वाली डीलक्स एक्सप्रेस दोपहर 12:03 बजे के बजाय चार घंटे की देरी से अंबाला छावनी स्टेशन पर पहुंची. इसी तरह से पंजाब से आने वाली सचखंड एक्सप्रेस, शान ए पंजाब, दुर्ग-जम्मू एक्सप्रेस, पठानकोट दिल्ली एक्सप्रेस, दिल्ली-बठिंडा, हरिद्वार-गंगानगर और टाटानगर-जम्मू एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय से करीब दो से तीन घंटे देरी से अंबाला छावनी पहुंची.

ट्रेन नंबर 14674 अमृतसर से जयनगर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस को एक दिन के लिए 1 दिसंबर को रद किया गया है. उत्तर रेलवे की ओर से जारी सूचना मुताबिक लिंक रैक के कारण इस ट्रेन को रद किया गया हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment