शिमला को CM की सौगात, बनेगी नई पार्किंग-लिफ्ट

शिमला

शिमला के सर्कुलर रोड से माल रोड को जोड़ने के लिए 6 महीने के भीतर नई लिफ्ट तैयार की जाएगी. मौजूदा लिफ्ट का भी कायाकल्प किया जाएगा. मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नई लिफ्ट के निर्माण कार्य प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी. मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग को लिफ्ट का निर्माण पहाड़ी शैली में करने और निर्धारित समय में काम पूरा करने के निर्देश भी दिए.

शिलान्यास अवसर पर मुख्यमंत्री ने नई लिफ्ट के प्रस्तावित मैप का जायजा भी लिया. मुख्यमंत्री ने लिफ्ट के बीच में पैदल चलने वाले स्थान पर सुरक्षा बंदोबस्त दुरुस्त करने के लिए दोनों ओर से कवर करने के भी निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि लिफ्ट तैयार हो जाने के बाद स्थानीय लोगों के साथ साथ सैलानियों को भी सर्कुलर रोड से माल रोड पहुंचने में सुविधा होगी.

नई लिफ्ट के निर्माण और मौजूदा लिफ्ट के जीर्णोद्धार प्रोजेक्ट पर साढ़े छह करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस मौके पर शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा, मेयर संजय चौहान, विधायक अनिरुद्ध सिंह, एचपीटीडीसी के उपाध्यक्ष हरीश जनारथा, व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, सामान्य प्रशासन के सचिव मोहन चौहान, निगम आयुक्त पंकज राय सहित पर्यटन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 15 मई तक नई लिफ्ट बनाने और पुरानी लिफ्ट के कायाकल्प का काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशों पर मुख्य सचिव वीसी फारका और सामान्य प्रशासन के सचिव मोहन चौहान के सहयोग से प्रोजेक्ट निर्धारित समय पर सिरे चढ़ेगा.- हरीश जनारथा, उपाध्यक्ष, पर्यटन विकास निगम

टूटीकंडी-मालरोड रोप-वे प्रोजेक्ट जल्द सिरे चढ़ेगा. मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि टूटीकंडी-मालरोड रोप-वे प्रोजेक्ट उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जल्द इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा.

Share With:
Rate This Article