दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष बने मनोज तिवारी और बिहार में कमान नित्यानंद राय को मिली

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष बने मनोज तिवारी और बिहार में कमान नित्यानंद राय को मिली

दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली और बिहार में नेतृत्व परिवर्तन करने का निर्णय लिया है. पार्टी ने दिल्ली में अब सतीश उपाध्याय के बाद गायक और सांसद मनोज तिवारी को प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया गया है, वहीं बिहार में नित्यानंद राय को पार्टी की कमान दी गई है.

उल्लेखनीय है कि दोनों ही राज्यों में पार्टी प्रमुखों का कार्यकाल पूरा हो चुका था और पार्टी ने नई नियुक्ति नहीं की थी. दोनों ही जगहों पर पद संभाल रहे नेता काम यथावत करते आ रहे हैं. अब पार्टी ने परिवर्तन का निर्णय लिया है.

बता दें कि पार्टी की केंद्रीय इकाई बिहार में पार्टी की हार के लिए सुशील मोदी, मंगल पांडे और नंद किशोर यादव को जिम्मेदार मानती रही है. इनकी तिकड़ी को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने हार के बाद तवज्जो नहीं दी. मंगल पांडे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं और अब नई घोषणा के बाद उनके लिए पार्टी का संकेत साफ है.

बता दें कि विधायक दल के नेता के रूप में पार्टी ने नंद किशोर यादव को नहीं चुना. सुशील मोदी को राज्यसभा में भेजे जाने की अटकलें थी. लेकिन पार्टी नेतृत्व ने यह भी नहीं माना और नित्यानंद राय को राज्य से राज्यसभा में भेजा.

नित्यानंद राय जाति से यादव हैं और दबंग छवि के नेता हैं. चार बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं और अभी संसद में हैं. यह माना जाता है कि सुशील मोदी, नंद किशोर यादव और मंगल पांडे की टीम ने बिहार में हार के बाद सार्वजनिक रूप से जिम्मेवारी न लेकर एक तरह से हार का जिम्मा नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर डाल दिया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment