अमृतसर में चलेगी 1 दिसंबर से डबल डेक्कर बसें

अमृतसर में चलेगी 1 दिसंबर से डबल डेक्कर बसें

अमृतसर

अमृतसर की सड़कों पर अब डबल डेक्कर ओपन एयर बसें दौड़ेंगी. इससे गुरु नगरी को एक अलग ही पहचान मिलेगी. इन बसों को एक दिसंबर से शुरू किया जाएगा. इसका अमृतसर में एक ट्रायल रन भी किया गया.

ये बस डबल डेक्कर होंगी और उसकी ऊपरी मंजिल पर छत नहीं होगी. जिससे कि लोगों को अलग तरह का एहसास होगा. इस बीच आज इस मामले में जानकारी पंजाब टूरिज्म बोर्ड के डायरेक्टर ने दी. उन्होंने बताया कि ये बसें अमृतसर के अंदर के पर्यटन स्थल के दर्शन करवाएंगी. साथ ही इसके लिए एक ही टिकट लेनी होगी.

बस में टूरिज्म बोर्ड के प्रोजेक्ट मैनेजर एआर मिश्रा के अलावा पावरकॉम, बीएसएनएल, सिटी केबल और कनेक्ट कंपनी के अफसरों और कर्मी बैठे थे. इन अफसरों के आदेशों पर बस के रूट में आई रुकावटों को साथ-साथ दूर कर दिया गया है. बस रीगो ब्रिज से थाना कंटोनमेंट से होते हुए रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पंजाब टूरिज्म डिवेलपमेंट बोर्ड के ऑफिस तक ले जाया गया.

यहां से इसे भंडारी पुल, हाल गेट के बाहर से गुजारते हुए श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के रास्ते दोपहर ढाई बजे वापस गोबिंदगढ़ फोर्ट लाया गया. एआर मिश्रा ने बताया कि टूरिस्टों के लिए तीन डबल डेक्कर बसें चलाई जानी हैं.

पहली बस रोजाना सुबह 8 बजे रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पर्यटन विभाग के ऑफिस से चलेगी और विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों से होते हुए रात के 8 बजे वापस यहीं पहुंचेगी. दूसरी बस सुबह साढ़े 8 बजे और तीसरे 9 बजे यहीं से चलेगी. बसों के दोनों डेक्स में 32-32 सीटें हैं और इसका किराया फिलहाल ढाई सौ के करीब रखा गया है.

ट्रायल के दौरान गोबिंदगढ़ फोर्ट के पास और रेलवे स्टेशन के बाहर टूरिज्म बोर्ड के ऑफिस के पास पेड़ों की टहनियां बस के ऊपरी डेक को छू रही थी, जिन्हें कटवाने का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं सुभाष जूस के बाहर कनेक्ट कंपनी की तारें बस को छू रही थी, जिन्हें कर्मचारियों ने उसी समय काटकर रास्ता साफ कर दिया, जबकि बाकी रास्ता पूरी तरह से ठीक है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment