ओहायो यूनिवर्सिटी में गोलीबारी से 7 लोग घायल, शूटर को मार गिराया गया

ओहायो यूनिवर्सिटी में गोलीबारी से 7 लोग घायल, शूटर को मार गिराया गया

ओहायो

ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह हुई गोलीबारी के चलते 7 लोग घायल हो गए हैं. एक शूटर की मौजूदगी का पता चलते ही कैंपस को बंद करवा दिया गया और स्टूडेंट्स को अलर्ट कर दिया गया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक शूटर को मार गिराया गया है. पुलिस मौके पर मौजूद है.

सीएनएन के मुताबिक घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से एक व्यक्ति की हालत गंभीर है. यह जानकारी कोलंबस के फायर डिपार्टमेंट के हवाले से दी गई है. यूनिवर्सिटी की आपातकालीन प्रबंधन सर्विस ने छात्रों और स्टाफ से कहा है कि वे कमरे के अंदर ही रहें.

इसके पहले ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी ने कैंपस में एक शूटर होने की बात बताते हुए ट्वीट किए. ट्वीट में छात्रों से कमरों के अंदर रहने और भाग कर छिपने को कहा गया था. वहीं दूसरे ट्वीट में लोगों से अपील की गई कि वे कॉलेज की तरफ आने से बचें और सुरक्षित जगहों पर ही रहें.

बता दें कि ‘रन, हाइड, फाइट’ इस तरह की परिस्थितियों के लिए स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल है. इसका मतलब है- भागो, अगर संभव हो तो बाहर निकलो, छिपो, चुपचाप वहां से निकल जाओ और लड़ो, अगर लगे कि जिंदगी को खतरा है. ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी अमेरिका के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों में से एक है. इसके मुख्य कैंपस में 60,000 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment