कमीशन लेकर पुराने नोट चलाने की थी साजिश, छापेमारी में 20 लाख बरामद

कमीशन लेकर पुराने नोट चलाने की थी साजिश, छापेमारी में 20 लाख बरामद

पंचकूला

पंचकूला के सेक्टर-20 में एक मोबाइल शोरुम में पुलिस के सीआईए स्टाफ ने छापेमारी की और एक व्यक्ति को लाखों के पुराने नोटों के साथ पकड़ा है. पुलिस को शक है कि आरोपी पुराने नोटों को कमीशन देकर नए नोटों में बदलने आया था. आरोपी पुलिस विभाग का बर्खास्त कर्मचारी बताया जा रहा है, वहीं कैश को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और आयकर विभाग को भी इसकी जानकारी दे दी गई है.

सूत्रों के मुताबिक पुराने नोटों का प्रचलन बंद होने के बाद भी इसे चलाने की कोशिश की जा रही है. सूचना मिलते ही सीआईए की टीम ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की. दबिश के दौरान पुलिस ने शोरूम में कैश खंगाले और 20 लाख रुपये बरामद कर लिया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लोग पुराने नोटों को बदलकर नया नोट दे रहे हैं और इसके एवज में अतिरिक्त चार्ज भी कर रहे हैं. वहीं छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को इस मामले की सूचना मिलने के बाद भी विभागीय टीम मौके पर नहीं पहुंची.

बावजूद इसके पुलिस ने नोटों बरामदगी की और इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं को करीब 4 घंटे तक खंगालती रही. उधर शोरूम मालिक का कहना है कि इस रकम का पूरा ब्यौरा भी है.
वहीं मामले में पंचकूला के जिला पुलिस अधीक्षक अनिल धवन ने बताया कि पुलिस ने मौके से 20 लाख रुपये बरामद किए हैं. आयकर विभाग को इस मामले की जानकारी दे दी गई है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment