नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद भी नहीं बदलेगी पाकिस्तान की रक्षा नीति

नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद भी नहीं बदलेगी पाक की रक्षा नीति: ख्वाजा आसिफ

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद देश की सैन्य नीति में किसी भी बदलाव से इंकार किया है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किए जाने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि पाकिस्तान की सैन्य नीति में बदलाव किए जाऐंगे.

लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा मंगलवार को सेना प्रमुख राहिल शरीफ का स्थान लेंगे जो अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद सेवानिवृत हो रहे हैं. गौरतलब है कि जनरल शरीफ अपने कार्यकाल के दौरान सरकार और सेना के बीच रहे तनावपूर्ण रिश्तों को लेकर चर्चा में रहे हैं.

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने लेफ्टिनेंट जनरल बाजवा की सेना प्रमुख के पद पर नियुक्ति के बाद पाकिस्तान की सैन्य नीति में बदलाव को लेकर उठ रहीं अटकलों का खंडन किया है. जियो न्यूज टीवी चैनल से बातचीत में असिफ ने कहा कि जनरल शरीफ के कार्यकाल के दौरान रही देश की सैन्य नीति में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं आएगा. आसिफ ने सैन्य नीति में तत्काल किसी भी बदलाव से इंकार किया है.

जनरल बाजवा अभी प्रशिक्षण एवं मूल्यांकन के महानिरीक्षक के पद पर सेवारत हैं. सेना प्रमुख के लिए बहावलपुर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामडे और मुल्तान कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इश्फाक नदीम भी दौड़ में थे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment