नाभा जेल से भागा आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू दिल्‍ली से गिरफ्तार

नाभा जेल से भागा आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू दिल्‍ली से गिरफ्तार

दिल्ली

पंजाब की नाभा जेल से फरार खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के मुखिया हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. पंजाब और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त रुप से अभियान चलाकर मिंटू को गिरफ्तार किया है.

रविवार सुबह पटियाला स्थित नाभा जेल से 10 हथियारबंद बदमाशों ने जेल में घुसकर फायरिंग की और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ समेत 6 कैदियों को अपने साथ छुड़ा ले गए थे. खबरों के मुताबिक, नाभा जेल में अचानक 10 हथियारबंद बदमाश सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करते हुए जेल में घुसे.

सभी बदमाशों ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी. जेल में दाखिल होते ही बदमाशों ने करीब 100 राउंड फायरिंग की. नाभा जेल पर हथियार बंद हमलावरों में शामिल परमिंदर सिंह की उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तारी के बाद खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के मुखिया हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है.

अन्य फरार आतंकवादियों और गैंगस्टर्स सहित हमलावरों की तलाश के लिए व्यापक अभियान शुरू कर दिया गया है और पूरे पंजाब और पड़ोसी राज्य हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

इस बीच पुलिस ने हरियाणा की ओर जाने वाली पटियाला-चीका मार्ग पर फरार कैदियों को पकड़ने के लिए लगाए गए एक बैरिकेड पर न रुकने पर एक वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें एक महिला की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पहचान में हुई गलती के चलते यह घटना हुई.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment