नोटबंदी के खिलाफ संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन, राजनाथ सिंह बोले- बहस के लिए तैयार हैं PM

नोटबंदी पर संसद में विपक्ष का हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- बहस के लिए तैयार हैं PM

दिल्‍ली

केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विपक्ष का संसद से लेकर सड़क तक हंगामा जारी है. जहां एक तरफ विपक्षी दल अपने-अपने स्‍तर पर देशभर में इसके खिलाफ आज सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं संसद के दोनों सदनों में भी हंगामा जारी रहा. सोमवार को भी विपक्षी दलों ने राज्‍यसभा और लोकसभा में सरकार के फैसले के खिलाफ हंगामा किया जिसके बाद दानों सदनों की कार्यवाही 12 बजे तक स्‍थगित करनी पड़ गई.

जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई तो सरकार का पक्ष रखते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अगर विपक्ष मुद्दे पर चर्चा करे तो हम इसके लिए तैयार हैं. अगर विपक्ष चाहता है कि पीएम सदन में आएं तो पीएम चर्चा में आएंगे और हस्‍तक्षेप भी करेंगे. गृहमंत्री ने विपक्ष से कहा कि अगर आपको नोटबंदी लागू करने पर शिकायत है तो हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन हमारी ईमानदारी पर सवाल मत उठाइए.

इससे पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जून खड़गे ने कहा कि सदन में यह गतिरोध तभी खत्‍म हो सकता है जब पीएम सदन में आएं और चर्चा में हिस्‍सा लें. नोटबंदी के चलते अब तक 70 लोगों की मौत हो गई है और एक हजार से ज्‍यादा घायल हुए हैं.

इस दौरान दोनों ही सदनों में हंगामा जारी रहा जिसके बाद लोकसभा और राज्‍यसभा को 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया. बता दें कि शीतकालीन सत्र के पहले दिन से लोकसभा और राज्‍यसभा में विपक्ष हंगामा और नारेबाजी कर रहा है जिसके चलते अब तक एक भी दिन संसद की कार्यवाही ठीक से नहीं चल पाई है. कांग्रेस समेत डीएमके, सीपीएम और राजद ने सोमवार को भी संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने जहां एक बार फिर पीएम को संसद में बुलाने की मांग की वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भाजपा कह रही है विपक्ष ने भारत बंद बुलाया है लेकिन असलियत यह है कि पीएम के फैसले से यह पहले ही हो चुका है.

भाजपा नेता और केंद्रीय राज्‍य मंत्री पीएमओ जितेंद्र प्रसाद ने विपक्ष के बंद को निशाना बनाते हुए कहा कि विपक्ष का यह विरोध देश की 125 करोड़ जनता के खिलाफ है जो पीएम मोदी के फैसले का समर्थन कर रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment