हम भ्रष्टाचार और कालाधन बंद कर रहे हैं, विपक्ष देश बंद कर रहा है: पीएम मोदी

हम भ्रष्टाचार और कालाधन बंद कर रहे हैं, विपक्ष देश बंद कर रहा है: पीएम मोदी

दिल्ली

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में परिवर्तन यात्रा के नाम से चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जो बड़े हैं उन्हें बड़ी तकलीफ होगी. जो लोग छोटे हैं, उन्हें छोटी-छोटी तकलीफ होगी. पीएम मोदी ने कहा कि जनता की भलाई के लिए ऐसा कठोर फैसला लिया गया है. इसे लागू करना भी सरल नहीं है. उन्होंने कहा कि 50 दिन तकलीफ होगी. अभी 20 दिन हुए हैं, अभी 30 दिन बाकी है और सरकार आपकी तकलीफ दूर करने का पूरा प्रयास कर रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को तकनीक धीरे-धीरे अपने आप आ गई. चाहे वो मोबाइल रिचार्ज करना हो, सोशल मीडिय का प्रयोग करना हो. ऐसे ही जल्द ही कैश ट्रांसफर करना भी लोगों को आ जाएगा. इसी आसानी से बैंक में अगर खाता है, आप कुछ भी खरीद सकते हो. पीएम ने कहा, आपकी हथेली में बैंक है. बटुए की जरूरत नहीं, मोबाइल में पैसे होते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि देश में आधे से ज्यादा लोग ऑनलाइन टिकट खरीद रहे हैं.

पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि कालाधन वालों को सफल नहीं होने देना है. वे लोग चाहते हैं कि यह मुहिम विफल हो जाए. लेकिन देशवासियों ने साथ दिया है. देश में कालाधन अब पैदा होने की हिम्मत नहीं करेगा. अब नोटों के बंडल किसी को बिस्तर के नीचे छिपाने की नौबत नहीं आएगी.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हम भ्रष्टाचार और कालाधन बंद करने में लगे हैं और कुछ लोग भारत बंद करने में लगे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि 70 साल से जो लूटा है, उसे निकालना है और गरीब का घर बनाना है. जो लूटा है उसे वापस लेना है, बिजली का कनेक्शन देना है, बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था करनी है और गरीबों के इलाज की व्यवस्था करनी है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की यूपी में ये तीसरी रैली है. इससे पहले वे आगरा और गाज़ीपुर में भी परिवर्तन यात्रा को संबोधित कर चुके हैं. इस मौके पर पर कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री पहली एयर कंडिशन्ड हमसफ़र ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई जो गोरखपुर से दिल्ली तक चलेगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment