बिलासपुर: बैंक का कर्ज न चुका पाने से परेशान बुजुर्ग ने की आत्महत्या

बिलासपुर: बैंक का कर्ज न चुका पाने से परेशान बुजुर्ग ने की आत्महत्या

बिलासपुर

जमीन गिरवी रखकर बैंक का कर्ज न लौटा पाने पर हिमाचल के बिलासपुर जिले के घुमारवीं क्षेत्र के 62 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. बैंक और कोर्ट से लगातार नोटिस आने से चलते बुजुर्ग पिछले काफी समय से तनाव में था.

बीते बुधवार को कोर्ट में पेशी थी, वह उसी दिन से घर से लापता था. परिजनों ने घुमारवीं थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. बृहस्पतिवार शाम को घर से 5 किलोमीटर दूर खेतों में शव पड़ा मिला. शव के पास कीटनाशक की बोतल भी बरामद हुई है.

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. बता दें कि कुछ साल पहले बल्लू-वाणी निवासी जोगिंद्र कुमार (62) ने काम धंधा शुरू करने के लिए 9 लाख रुपये कर्ज लिया था.

काम न चलने से कर्ज बढ़कर 15 लाख रुपये हो गया था. इससे पहले बुजुर्ग ने प्राइवेट बस सर्विस भी शुरू की थी जो कुछ समय बाद ही फेल हो गई. पुलिस के अनुसार जोगिंद्र कुमारबुधवार से लापता था. बृहस्पतिवार शाम को उनकी बहू पशुओं को चारा लेने के लिए खेतों में गई तो वहां जोगिंद्र का शव पड़ा मिला. इसकी सूचना परिजनों और पुलिस को दी. मृतक के भाई जगरनाथ ने बताया कि उसका भाई जोगिंद्र कर्ज न लौटा पाने से पिछले कुछ समय से तनाव में था.

बैंक ने कोर्ट में केस दायर कर दिया था. बार-बार नोटिस आ रहे थे. DSP घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि शव के साथ कीटनाशक भी बरामद हुआ है. मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. बैंक से कर्ज लेने की बात भी सामने आ रही है. छानबीन की जा रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment