वरिष्ठ पत्रकार दिलीप पडगांवकर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

वरिष्ठ पत्रकार दिलीप पडगांवकर का दिल का दौरा पड़ने से निधन, PM ने जताया शोक

पुणे

वरिष्ठ पत्रकार दिलीप पडगांवकर का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार को पुणे के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया है. दिलीप एक मशहूर लेखक और एक अंग्रेजी समाचार पत्र के संपादक थे. 72 वर्षीय दिलीप को बीते 18 नवंबर को पुणे के रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनकी किडनी ने काम करना बंद कर दिया था, साथ ही कई अन्य अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था जिसके बाद उन्हें डायलसिस पर रखा गया था.

पुणे में ही जन्मे दिलीप ने अपनी पढ़ाई सेंट विन्सेंट हाई स्कूल और फर्ग्युसन कॉलेज से की जिसके बाद वह डाक्टेरट पढ़ने फ्रांस की पेरिस-सॉर्बोन यूनिवर्सिटी गए. 1978 में उन्होंने बैंकॉक में यूनेस्को से जुड़ने के बाद उन्होंने पेरिस में सूचना विभाग में अपनी सेवाएं दी.

दिलीप ने पत्रकारिता की शुरुआत 1968 में 24 वर्ष की उम्र में की और पेरिस में ही टाइम्स ऑफ इंडिया से जुड़े. दिलीप पडगांवकर की मौत की खबर पर देश की कई नामचीन हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रख्यात पत्रकार दिलीप पड़गांवकर के निधन पर आज शोक जताया और कहा कि वह एक प्रख्यात विचारक थे तथा पत्रकारिता में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment