सिंधु समझौते पर पाक को मोदी की दो टूक- बूंद-बूंद रोककर देश के किसानों को दूंगा

सिंधु जल बंटवारे पर बोले मोदी- पाक में नहीं जाने देंगे भारत के हक का एक बूंद पानी

बठिंडा

सिंधु जल समझौते को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि भारत के किसानों के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाने दिया जाएगा. बठिंडा में एम्स की आधारशिला रखने आए मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि एक-एक बूंद पानी रोककर देश के किसानों तक पहुंचाया जाएगा.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने एक बार फिर काले धन के खिलाफ की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि अब मोबाइल को ही अपना बैंक बना लेने का वक्त आ गया है. एम्स के शिलान्यस कार्यक्रम में पहुंचे आम लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘सिंधु जल समझौते के तहत सतलज, व्यास, रावी- इन तीन नदियों का पानी, उसमें जो हिंदुस्तान के हक का पानी है, यह हमारे किसानों के हक का पानी है.

वह पानी आपके खेतों में नहीं आ रहा, यह पाकिस्तान के माध्यम से समुद्र में बह जाता है. मैंने एक टास्क फोर्स बनाया है. सिंधु समझौते में जो हिंदुस्तान के हक का पानी है, पाकिस्तान में बह जाता है, उसे बूंद बूंद रोक कर मैं पंजाब, जम्मू कश्मीर, हिंदुस्तान के किसानों के लिए लाने के लिए कृत संकल्प हूं।’ मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ‘मिल बैठकर रास्ते निकाले जा सकते हैं, पानी पाकिस्तान जाता रहा, सरकारें सोती रहीं. पंजाब के किसान को अगर पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है. हमारा इरादा किसानों के खेतों को लबालब पानी से भरने का है.’

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment