रोमांचक मुकाबलें में 1 रन से हारा वेस्टइंडीज, श्रीलंका पहुंचा फाइनल में

रोमांचक मुकाबलें में 1 रन से हारा वेस्टइंडीज, श्रीलंका पहुंचा फाइनल में

सलामी बल्लेबाज एविन लुईस के तूफानी शतक के बावजूद वेस्टइंडीज को त्रिकोणीय वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में एक रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने इस जीत के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

श्रीलंका के 331 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम लुईस (148) के करियर के पहले शतक के बावजूद नौ विकेट पर 329 रन ही बना सकी. लुईस ने 122 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और चार छक्के मारे. कप्तान जेसन होल्डर ने 46 गेंद में नाबाद 45 रन बनाए, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके.

नुवान प्रदीप के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी, लेकिन सुलेमान बेन (11) के छक्के के बावजूद टीम आठ रन ही बना सकी. इससे पहले श्रीलंका के निरोसन डिकवेला और कुशल मेंडिस दोनों ही अपने पहले शतक से केवल छह रन से चूक गए लेकिन उनकी बड़ी अर्धशतकीय पारियों की मदद टीम ने सात विकेट पर 330 रन बनाए.

श्रीलंका ने कुशल परेरा (7) का विकेट जल्दी गंवा दिया, जिसके बाद डिकवेला ने डिसिल्वा के साथ दूसरे विकेट के लिए 105 अैर मेंडिस के साथ तीसरे विकेट के लिये 107 रन की दो शतकीय साझेदारियां निभाईं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment