3 अस्पतालों ने महिला को बताया डेड, मौत के 2 घंटे बाद चलने लगी सांसे

3 अस्पतालों ने महिला को बताया डेड, मौत के 2 घंटे बाद चलने लगी सांसे

फतेहाबाद

एक बुजुर्ग को दो जिलों के तीन हॉस्पिटल्स के डॉक्टरों ने डेड घोषित कर दिया था, लेकिन दो घंटे महिला की सांसें फिर से चलने लगीं, महिला को दोबारा हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है, इस बात से परिवार वाले हैरान भी हैं और खुश भी जानें क्या है पूरा मामला.

दरअसल सोमवार को (60) साल की किरण देवी की हालत गंभीर हो गई, आनन- फानन में उनके परिवार वाले उन्हें लेकर हिसार के एक सर्वोदय हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने ऑक्सीजन नली लगा दी.
सिटी स्कैन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि सिर में नसें फटी हैं, कुछ देर बाद महिला की धड़कन चलना बंद हुईं तो डॉक्टर ने डेड घोषित कर दिया किरण के परिवार उन्हें लेकर हिसार के जिंदल हॉस्पिटल में पहुंचे तो वहां भी डेड बता दिया गया.

यह सुनते ही परिवार के लोगों ने सभी रिश्तेदारों को किरण देवी की मरने की सूचना दे दी गई। कई रिश्तेदार रात को ही घर ही पहुंच गए, जब बुजुर्ग महिला के शव को लेकर फतेहाबाद लाया जा रहा था तो रास्ते में फैमिली वालों को गाड़ी में लगा कि किरण देवी का हाथ हिला है, यह देखकर वह दंग रह गए.

फतेहाबाद पहुंचने पर उन्होंने फतेहाबाद के सिविल हॉस्पिटल से भी उसकी जांच करवाई तो वहां भी डेड अनाउंस कर दिया, इसके बाद परिवार के लोग उसे लेकर घर पहुंच गए, बुजुर्ग महिला के शरीर को चारपाई पर रखा दिया, इसके बाद फैमिली वालो ने कहा कि अब मुंह में लगी नली हटा दो, जैसे ही मुंह से नली हटाई तो उसकी सांसें फिर चलने लगीं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment