रामपाल ने मां के निधन पर पाठ के लिए मांगी बेल, डीजीपी व सोनीपत एसपी तलब

रामपाल ने मां के निधन पर पाठ के लिए मांगी बेल, डीजीपी व सोनीपत एसपी तलब

हिसार
देशद्रोह के मामले में हिसार जेल में बंद करौंथा आश्रम के संचालक रामपाल ने मां के निधन के बाद उनकी आत्मा की शांति के लिए पाठ में भाग लेने के लिए जमानत दिए जाने की मांग पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा के डीजीपी और सोनीपत के एसपी को तलब किया है.

रामपाल की ओर से याचिका में कहा गया है कि 9 नवंबर को उनकी मां का निधन हो चुका है,ऐसे में 21 नवंबर से 25 नवंबर तक टेंपरेरी रिलीज का लाभ दिया जाए। सुनवाई के दौरान सरकार ने यह जांचने के लिए समय मांगा कि पाठ हो भी रहा है या नहीं.

इस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 3 बजे रामपाल की बेटी ने हलफनामा दाखिल कर कोर्ट को बताया कि पाठ चल रहा है और शांतिपूर्वक हो रहा है, बेंच ने सरकार से पूछा कि रामपाल की मां का जब स्वर्गवास हुआ था तो पुलिस सुरक्षा में उसे अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ले जाने को तैयार थी तो अब आपत्ति क्यों है.

इस पर सरकार की ओर से कहा गया कि उस दौरान पुलिस सुरक्षा में जाने से रामपाल ने खुद इनकार कर दिया था और कहा था कि वह अंतरिम जमानत के लिए आवेदन करेगा, सरकार ने कहा कि रामपाल को जमानत दी तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है.

इस पर कोर्ट ने सुनवाई मंगलवार के लिए टालते हुए डीजीपी और सोनीपत के एसपी को तलब किया है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment