जम्मू-कश्मीर में मारे गए दो आतंकियों के पास से बरामद हुए 2000 के नए नोट

जम्मू-कश्मीर में मारे गए दो आतंकियों के पास से बरामद हुए 2000 के नए नोट

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में 2 आंतकी ढेर कर दिए गए हैं. आतंकी रिहायशी इलाके में छिपे थे, जिनके पास से नए 2000 रुपए के नोट भी बरामद हुए हैं.

इसके अलावा आरएस पुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया गया है. जानकारी के मुताबिक, बांदीपुरा के हंजन गांव के रिहायशी इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी.

जिसके बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने इलाके की घेराबंदी कर दी. पुलिस के अनुसार, जैसे ही सेना के जवान आतंकवादियों के ठिकाने के पास पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए हैं. माना जा रहा है कि दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े थे. अधिकारी ने बताया, ‘ इनके पास से कुछ हथियार व कारतूस बरामद किए गए. वहीं मारे गए आतंकियों के पास से 2000 रुपए के नए नोट भी बरामद हुए हैं.

इसके अलावा आरएस पुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया गया है. बीएसएफ ने बताया कि सेना ने पहले संदिग्ध को चेतावनी दी थी लेकिन कोई जवाब न मिलने पर सुरक्षाबलों ने उस पर फायरिंग कर दी. बता दें कि इसी महीने 19 तारिख को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के एक गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ हुई थी. सुरक्षाबलों को देखकर छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं थी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और उस मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment