हिमाचल की गर्ल्स टीम ने दिल्ली विवि की टीम से 33-16 से जीता सुपर लीग मैच

हिमाचल की गर्ल्स टीम ने दिल्ली विवि की टीम से 33-16 से जीता सुपर लीग मैच

बिलासपुर

नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी हैंडबॉल चैंपियनशिप में हिमाचल की गर्ल्स टीम ने विजेता बनने की राह पर एक कदम और बढ़ा दिया है. सोमवार को खेले गए सुपरलीग दौर के अपने पहले मैच में हिमाचल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को 33-16 से करारी शिकस्त दी.

सुपरलीग दौर के बाकी 2 मैचों में हिमाचल का मुकाबला अब मेजबान पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला तथा कुरुक्षेत्र से होगा. टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन के लिहाज से हिमाचल का पलड़ा भारी है.

सोमवार से शुरू हुए सुपरलीग दौर के मुकाबले: हिमाचलीखिलाड़ियों के साथ पटियाला गए टीम मैनेजर डॉ. प्रवेश शर्मा तथा कोच स्नेह लता मनोज ठाकुर ने फोन पर बताया कि लीग मैचों के बाद सोमवार से सुपरलीग दौर के मुकाबले शुरू हो गए.

हिमाचल का पहला मुकाबला दिल्ली यूनिवर्सिटी के साथ हुआ. हिमाचल की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला बरकरार रखते हुए इस मुकाबले में दिल्ली को 33-16 के भारी-भरकम अंतर से पराजित किया. इस मैच में ज्योति ने 7, निधि शर्मा ने 6, कप्तान मेनिका, बबिता ठाकुर, दीपा, शिखा, शैलजा शिवानी ने 3-3 तथा मनजीत ने 2 गोल करके हिमाचल की जीत में अहम भूमिका निभाई.

मैच के दौरान चोटिल हो गईं हिमाचल की 2 खिलाड़ी: चैंपियनशिपमें शुरू से लेकर अब तक लगातार बेहतर प्रदर्शन करते रहे हिमाचल को सोमवार का दिन सुपरलीग दौर के पहले मैच में जीत की खुशी के साथ ही कुछ चिंताएं भी दे गया. दिल्ली यूनिवर्सिटी के साथ हुए इस मैच में हिमाचल की 2 स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गईं.

इनमें बबिता ठाकुर और दीपा शामिल हैं. मैच के दौरान घायल हुई इन खिलाड़ियों को अस्पताल ले जाना पड़ा. ऐसे में सुपरलीग दौर के अगले मैच में उनके खेल पाने की संभावनाएं काफी कम नजर रही हैं. इसके बावजूद हिमाचल को बाकी टीम से पूरी उम्मीदें हैं.

हिमाचल हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष एवं सदर के विधायक बंबर ठाकुर ने विश्वास जताया है कि गर्ल्स टीम गोल्ड मेडल जीतकर लौटेंगी. उन्होंने चोटिल हुई खिलाड़ियों बबिता दीपा के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment